Now Reading:
विराट कोहली तोड़ चुके है दादा का रिकॉर्ड, अब किसकी बारी ?
Full Article 2 minutes read

विराट कोहली तोड़ चुके है दादा का रिकॉर्ड, अब किसकी बारी ?

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 वनडे मैचों की श्रृंखला का तीसरा मैच जो कि केपटाउन में खेला गया इसमें भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी की है और टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 303 रन बनाए जिसमें कप्तान विराट कोहली ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और नाबाद रहते हुए 160 रन बनाए साथ ही विराट कोहली ने कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर दी है।

टी20 सीरीज के लिए आयी बुरी खबर यह दिग्गज हुआ चोटिल

आपको बता दें कि कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की और पहले विकेट के पतन के बाद क्रीज पर आए और अंत तक नाबाद रहे जिसमें उन्होंने 159 गेंदों का सामना करते हुए 160 रन बनाए। कोहली की इस पारी में 12 चौके और 2 छक्के शामिल है।

विराट कोहली जिन्होंने साल 2012 के बाद अपना सर्वाधिक स्कोर बनाया है। आपको याद दिला दें कि इन्होंने साल 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए कुल 183 रन बनाये थे।

दूसरे वनडे में अच्छी बल्लेबाजी करने के बावजूद भी यह रिकॉर्ड नहीं बना पाए विराट

इसके अलावा आज कप्तान विराट कोहली ने अपनी इस शानदार कप्तानी पारी के बदौलत पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। गांगुली जिन्होंने अफ्रीका की धरती पर एक मैच में सबसे ज्यादा 127 रन बनाए थे लेकिन कोहली ने 160 रन बनाकर रिकॉर्ड तोड़ दिया है। भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया ने यह मुकाबला आसानी से 124 रनों से जीत लिया हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अब अगर चौथे मैच में भी शतक लगा देते है तो सबसे ज्यादा वनडे में बतौर कप्तान शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जायेंगे क्योंकि एबी डीविलियर्स इनसे ज्यादा 13 शतक लगा चुके हैं।

3 comments

  • raju-jangid

    […] विराट कोहली तोड़ चुके है दादा का रिकॉर्… […]

  • raju-jangid

    […] विराट कोहली तोड़ चुके है दादा का रिकॉर्… […]

  • raju-jangid

    […] विराट कोहली तोड़ चुके है दादा का रिकॉर्… […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.