Now Reading:
डेब्यू करते ही पृथ्वी शॉ छोड़ देंगे विराट कोहली को इस मामले में पीछे
Full Article 2 minutes read

डेब्यू करते ही पृथ्वी शॉ छोड़ देंगे विराट कोहली को इस मामले में पीछे

तीसरे टेस्ट मैच में 203 रनों से मिली शानदार जीत के बाद अब भारतीय टीम चौथे मुकाबले में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए जीतना चाहेगी और साथ ही अगर जीत जाती हैं तो वह इंग्लैंड की बराबरी कर देगी। हालांकि इतना आसान भी नहीं रहेगा क्योंकि इंग्लैंड ने पहले दोनों ही टेस्ट मैचों में भारत को हराया है। इस चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया में पृथ्वी शॉ को पहली बार खेलने का मौका मिल सकता है। याद हो कि बचे हुए दोनों टेस्ट मैचों के लिए पृथ्वी शॉ तथा हनुमा विहारी को टीम में जगह मिली है इस कारण अब प्लेइंग इलेवन में भी जगह मिल सकती है।

©BCCI

पृथ्वी शॉ का डेब्यू इस दिग्गज के लिए बन सकता है खतरा!

युवा पृथ्वी शॉ छोड़ सकते हैं विराट कोहली को पीछे

वहीं अगर इस मैच में पृथ्वी शॉ को डेब्यू करने का मौका मिलता है तो वह विराट कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं। दरअसल बात यह है कि विराट कोहली जिन्होंने 22 साल की उम्र में टेस्ट में डेब्यू किया था लेकिन पृथ्वी शॉ अभी 18 साल के ही हैं इस कारण अगर इस मैच में पदार्पण करते हैं तो कोहली का यह रिकॉर्ड भी टूट जाएगा।

©ICC

भारत को इस वजह से मिली तीसरे टेस्ट में 203 रनों से जीत

ऐसा रहा है पृथ्वी शॉ का अब तक का घरेलू क्रिकेट कैरियर

पृथ्वी शॉ जो पिछले कई सालों से घरेलू क्रिकेट खेलते आ रहे है और 2017-18 के अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में इन्हें भारतीय टीम की कप्तानी भी मिली और भारत को खिताब भी जिताया। इसके बाद अब इन्हें पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में खेलने का मौका मिला है। शॉ जिन्होंने अब तक 14 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेले है जिसमें 56.72 की शानदार औसत से कुल 1418 रन बनाये है। इस दौरान अब तक 7 शतक और 5 अर्द्धशतक बना चुके है। इस तरह अब इन्हें इन्तजार सिर्फ डेब्यू का है और उन्हें चौथे टेस्ट में मौका मिल भी सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.