Now Reading:
बड़ी खबर: टी20 सीरीज में लगा भारतीय टीम को सबसे बड़ा झटका
Full Article 2 minutes read

बड़ी खबर: टी20 सीरीज में लगा भारतीय टीम को सबसे बड़ा झटका

एक तरफ जहाँ भारतीय पुरुष क्रिकेटर दक्षिण अफ्रीका को धूल चटा रहे है तो दूसरी और महिला क्रिकेटर भी किसी से कम नहीं है अफ्रीका के खिलाफ बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है। लेकिन इस बीच भारतीय महिला क्रिकेट टीम से एक बुरी खबर आ रही है। बता दें कि भारत की एक अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी चोटिल हो गयी है इस कारण उनकी जगह अब टीम में ऑलराउंडर रूमेली धर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों में जगह दी गयी है।

डॉन ब्रेडमैन के इस रिकॉर्ड की कोई नहीं कर सकता बराबरी

आपको याद हो कि झूलन गोस्वामी ने सीरीज में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और पहले ट्वेन्टी-ट्वेन्टी मुकाबले में ही चोटिल हो गई थी या कारण भारतीय क्रिकेट टीम के चयनसमिति को यह अचानक परिवर्तन करना पड़ा है। झूलन गोस्वामी ने हाल ही में अपने वनडे क्रिकेट कैरियर में 200 विकेट पूरे किये है और ये ऐसा करने वाली दुनिया की एकमात्र महिला क्रिकेटर है।

कोहली की शानदार बल्लेबाजी के बाद लोगों ने दी ट्विटर पर ऐसी प्रतिक्रियाएं

लेकिन अब ख़ास बात यह कि रूमेली धर पिछले 6 सालों तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल सकी थी और अब अचानक वापसी हुई है। आपको याद दिला दें कि 34 वर्षीय ऑलराउंडर धर ने अपना अंतिम इंटरनेशनल मुकाबला साल 2012 में खेला था।

यह है महिला टी20 टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), मिताली राज, वेदा कृष्णमूर्ती, स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), जेमिमा रॉड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, अनुजा पाटिल, तानिया भाटिया (विकेट-कीपर), नुजहत परवीन (विकेट कीपर), पूनम यादव, शिखा पांडे, राधा यादव, रूमेली धर और पूजा वस्त्राकर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.