Now Reading:
इस 19 वर्षीय खिलाड़ी की वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स का सपना टूटा
Full Article 2 minutes read

इस 19 वर्षीय खिलाड़ी की वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स का सपना टूटा

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर फाइनल में जगह बना दी है और अब यह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ेगी अर्थात पहले क़्वालीफायर मैच में भिड़ने वाली टीमें ही एक बार फिर फाइनल खेलेगी।

डीविलियर्स ने लिया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकिन अब खेलेंगे इस टीम के लिए

आज खेले गए दूसरे क़्वालीफायर मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन के स्टेडियम में खेला गया था जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया है और अब फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 27 मई को भिड़ने वाली है।

©IPL/BCCI

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जिसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 174 रन बनाये है। हालाँकि, यह मैच सनराइजर्स हैदराबाद की टीम हार सकती थी लेकिन आखिरी के कुछ गेंदों पर राशिद खान ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और 10 गेंदों पर 34 रन बना डाले।

IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

इनके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से ऋधिमान साहा ने 35 और शिखार धवन ने 34 रन बनाये तो आखिर में राशिद खान ने 10 गेंदों का सामना करते हुए 34 रन बनाये, जिसमें चार गगनचुम्बी छक्के और 2 चौके लगाये है।

इसके बाद 175 रनों का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने अच्छी शुरुआत की लेकिन बाद में राशिद खान ने ऐसी गेंदबाजी की कि कोलकाता के बड़े से बड़े तीन विकेट विकेट निकालकर पासा पलट दिया इसके बाद केकेआर की टीम पूरी तरह से ढह गयी।

10 आईपीएल बाद आखिरकार 11 वें सीजन में बनाया रोहित शर्मा ने यह खराब रिकॉर्ड

केकेआर आज इस मैच में 9 विकेट पर 160 रन ही बना पायी और मुकाबला 14 रनों से हार गयी और अब सनराइजर्स की टीम फाइनल में पहुँच गयी है। सनराइजर्स की तरफ से राशिद खान ने 3, कार्लोस ब्रेथवेट और सिद्धार्थ कौल ने 2 विकेट लिए।

1 comment

  • cricket-lover

    […] इस 19 वर्षीय खिलाड़ी की वजह से कोलकाता ना… […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.