Now Reading:
SAvIND: क्या धोनी इस मैच में यह बड़ा रिकॉर्ड बनाकर रच देंगे इतिहास
Full Article 2 minutes read

SAvIND: क्या धोनी इस मैच में यह बड़ा रिकॉर्ड बनाकर रच देंगे इतिहास

दक्षिण अफ्रीका और टीम इंडिया के मध्य 6 वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला सुपर स्पोर्ट्स पार्क ग्राउंड सेंचुरियन में खेला जाने वाला है जिसमें महेंद्र सिंह धोनी भी अपने वनडे कैरियर के 10 हजार रन पूरे कर सकते हैं। दरअसल महेंद्र सिंह धोनी जिन्हें सीरीज से पहले 100 से कुछ ज्यादा रनों की जरूरत थी लेकिन उन्हें कम बल्लेबाजी मिलने के कारण अभी तक अपने 10 हजार रन पूरे नहीं कर पाए और अभी इन्हें अपने 10 हजारी बनने के लिए कुल 33 रनों की और दरकार है।

तो क्या भारतीय टीम नहीं जीत पायेगी 5-1 से यह वनडे सीरीज, जानिये पूरी खबर

गौरतलब हो कि महेंद्र सिंह धोनी जिन्होंने अबतक अपने वनडे क्रिकेट कैरियर में कुल 317 मैच खेले है जिसमें इन्होंने 51.37 की औसत से कुल 9967 रन बनाए है। धोनी जिन्होंने अपनी शुरुआत के दौरान बल्लेबाजी करने जल्दी आते थे इस कारण शुरुआती समय में इन्होंने कई बड़ी-बड़ी पारियां खेली लेकिन जब खुद कप्तान बन गए तो ये ज्यादातर 6वें नम्बर पर बल्लेबाजी करते हुए देखे गए है और अब भी इसी नम्बर पर ज्यादातर बल्लेबाजी करते है। इस कारण धोनी कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाते है क्योंकि जब बल्लेबाजी करने आते है तब मुश्किल से 10-12 ओवर ही बचते है।

तो विराट या रोहित शर्मा नहीं बल्कि यह क्रिकेटर है प्रिया प्रकाश वरियर का फेवरेट

अगर हम धोनी के पूरे वनडे कैरियर की बात करें तो धोनी ने अभी तक अपने वनडे क्रिकेट कैरियर में 317 मैच खेले है जिसमें इन्होंने 51.37 की औसत से 9967 रन बनाए है। जिसमें इनके 10 शतक और 67 अर्धशतक शामिल है। धोनी का बेस्ट स्कोर नाबाद 183* रन है जो इन्होंने जयपुर में दीपावली के दिन श्रीलंका के खिलाफ बनाये थे।

प्रिया प्रकाश वरियर के विंक्स से भारतीय क्रिकेटर भी नहीं बच पाए, जानिये कैसे

इस तरह धोनी अभी तक अपने वनडे क्रिकेट में 217 छक्के और 770 चौके लगा चुके है। लेकिन धोनी को आज इस मैच में 33 रन और बनाने की जरुरत है और अगर ये इतने रन बना देते है तो 10 हजारी बन जाएंगे। इससे पहले सचिन, गांगुली और राहुल द्रविड़ ने भारत के लिए 10 हजार या इससे ज्यादा रन बनाए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.