Now Reading:
अगर इस महान आत्मा ने सचिन को नहीं समझाया होता तो आज क्रिकेट के भगवान नहीं कहलाते सचिन
Full Article 3 minutes read

अगर इस महान आत्मा ने सचिन को नहीं समझाया होता तो आज क्रिकेट के भगवान नहीं कहलाते सचिन

क्रिकेट के प्रशंसकों को लगभग सभी को पता ही है कि वेस्टइंडीज में खेले गए 2007 के विश्व कप में भारतीय टीम का बहुत बुरा हाल था और विश्व कप के पहले ही राउंड में भारतीय टीम बांग्लादेश के हाथों एक अहम मुकाबला हारकर उस विश्व कप से बाहर हो गई थी। उस दौरान सचिन का बल्ला भी खामोश ही रहा था। इस तरह सचिन तेंदुलकर ने अपनी बायोपिक फिल्म “सचिन द बिलियन ड्रीम्स” में खुलासा किया था कि वर्ष 2007 के विश्व कप में मिली बुरी हार के बाद हर एक क्रिकेटर का दिल मानों रो रहा था।

टीम इंडिया के सपोर्ट में उतरा भारत का यह विस्फोटक बल्लेबाज, बोल डाली यह बड़ी बात

उस दौरान भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कई खिलाड़ी बाथरूम में जाकर रो रहे थे। इसके अलावा सचिन की इस जीवनी फिल्म में दिखाया गया है कि भारतीय क्रिकेट टीम के फैन्स उस हार को बर्दास्त नहीं कर पा रहे थे।

इस कारण समय हर कोई भारतीय क्रिकेट टीम की आलोचना कर रहे थे। इस प्रकार सचिन की इस बायोपिक फिल्म से पता चलता है कि इस बुरे वक़्त में अपने संन्यास के बारे में भी सोच रहे थे लेकिन एक महान दिग्गज के कारण इन्होंने ऐसा नहीं किया और फिर भारत 2011 का विश्व कप जीता जिसमें इनका बहुत बड़ा योगदान रहा और साथ ही इनके विश्व कप जीतने का सपना भी पूरा हो गया।

क्या आपको पता है, शतरंज से की थी इस भारतीय क्रिकेटर ने अपने कैरियर की शुरुआत

इसी बीच आपको बता दें कि सचिन जब अपने क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में सोच रहे थे कुछ खबरों के अनुसार तब इन्हें अपने भाई अजीत ने फोन करके समझाया था तो कुछ लोगों का कहना है कि उस दौरान वेस्टइंडीज के महान पूर्व दिग्गज विवियन रिचर्ड्स ने इन्हें फोन किया था और उन्हें समझाया कि अभी आपके अंदर क्रिकेट को देने के लिए काफी कुछ बाकी है। आपका क्रिकेट कैरियर अभी ख़त्म नहीं हुआ है। इस तरह सचिन ने विवियन रिचर्ड्स की बात मान गए थे और उसके बाद 2013 तक क्रिकेट खेल थे। अगर सचिन उस बुरे वक्त में संन्यास ले लिए होते तो आज शायद ये क्रिकेट के भगवान नहीं होते है और न ही इतने रिकॉर्ड होते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.