Now Reading:
ENGvIND: पहले टी-20 मैच में इस दिग्गज के बिना उतर सकती है टीम इंडिया
Full Article 2 minutes read

ENGvIND: पहले टी-20 मैच में इस दिग्गज के बिना उतर सकती है टीम इंडिया

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 3 जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाने वाला है। यह मैच दोनों ही टीमों के लिए खास रहेगा क्योंकि एक लंबी सीरीज का पहला अर्थात उद्घाटन मैच है। भारतीय टीम भी अच्छी फॉर्म में है तो इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह से हरा कर अपना दबदबा कायम रखा है, इस कारण इस मैच में करारी टक्कर देखने को मिल सकती है।

©GettyImage

हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड कही जाने वाली एली अवराम का आया नया वीडियो

आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दो मैचों में टीम इंडिया के लिए एक धर्मसंकट बनकर सामने आया है। टीम के तीनों ही ओपनर बल्लेबाजों ने 50 से ज्यादा रन बनाए। इस कारण अब पहले टी-20 मैच में किस बल्लेबाज को ओपनिंग करने का मौका मिलता है और किसे बाहर बिठाया जाता है यह एक प्रश्न बन कर सामने आया है।

आयरलैंड के खिलाफ पहले ही मैच में कोहली के पास ‘विराट’ रिकॉर्ड बनाने का मौका

पहले मैच में जहां रोहित शर्मा ने 97 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली तो उनके सामने शिखर धवन ने भी धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 74 रन बनाए थे। हालांकि दूसरे मैच में धवन को आराम देकर लोकेश राहुल को मौका दिया गया था और उन्होंने भी ऐसी ही जबरदस्त बल्लेबाजी की और 70 रन सिर्फ 36 रन पर ही बना डाले थे।

©GettyImage

इस कारण कल खेले जाने वाले इस मैच में यही सबसे बड़ा सवाल बनकर सामने आया है कि क्या इन तीनों ही ओपनर बल्लेबाजों को मैच में जगह मिलती है या किसी एक खिलाड़ी को बाहर बिठाया जाता है क्योंकि ओपनिंग के अलावा ये बल्लेबाज किसी अन्य नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाएंगे। इसका उदाहरण रोहित शर्मा ने दूसरे टी-20 मैच में दे दिया है जब जीरो पर आउट हुए थे।

इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती हैं भारतीय टीम

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), सिद्धार्थ कौल, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.