Now Reading:
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में इन दो बड़े बदलावों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया
Full Article 2 minutes read

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में इन दो बड़े बदलावों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

इंग्लैंड और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया को आखिरकार हार का सामना करना पड़ा। पहली पारी में जहां मेजबान टीम ने 287 रन बनाए थे तो भारतीय टीम 274 रन ही बना पायी। लेकिन दूसरी पारी में टीम इंडिया ने जबरदस्त गेंदबाजी की और इंग्लैंड के सस्ते में विकेट लिए। इसके बाद इंग्लैंड ने 180 रन बनाकर भारत को 13 रनों की बढ़त के साथ 194 रनों का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में भारतीय टीम 161 पर ऑल आउट हो गयी और मैच 31 रनों से हार गए।

© Getty Images

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी भारत की हार पक्की, यह है वजह

वहीं अब अगर दूसरे टेस्ट मैच की बात करें जो 9 से 13 अगस्त को लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाने वाला है। इस मैच में कुलदीप यादव की वापसी की उम्मीद जताई जा सकती हैं क्योंकि उमेश यादव ने इस मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया इस कारण कुलदीप को टीम में जगह मिल सकती हैं।

© Getty Images

वहीं रही बात शिखर धवन की तो इनकी जगह भी टीम में बदलाव की आशंका जताई जा रही है। जी हां, इन्होंने भी अब तक इस दौरे पर काफी खराब बल्लेबाजी की इस कारण दूसरे मैच में चेतेश्वर पुजारा की वापसी लगभग तय हैं। हालांकि पुजारा भी पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन करने से नाकाम रहे है। अगर भारतीय टीम इस मैच में जीत जाती है तो सीरीज में बराबरी कर सकती है लेकिन इतना आसान नहीं रहने वाला है।

© Getty Images

VIDEO: सौरव गांगुली ने खोला सचिन तेंदुलकर की इस बात का बड़ा राज

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.