Now Reading:
स्मिथ, वॉर्नर या टिम पैन नहीं बल्कि 2019 विश्व कप में इसे मिल सकता है कप्तानी का जिम्मा
Full Article 2 minutes read

स्मिथ, वॉर्नर या टिम पैन नहीं बल्कि 2019 विश्व कप में इसे मिल सकता है कप्तानी का जिम्मा

क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट विश्व कप जो अब धीरे-धीरे नजदीक आ रहा है। अब इसके लिए 1 साल भी नहीं बचा है बल्कि 10 या 11 महीने ही शेष रहे है। इसके लिए हर टीम अपनी-अपनी तैयारियों में लग चुकी है तो ऑस्ट्रेलियाई टीम पर संकट की सुई अभी भी चुभ रही है क्योंकि उनके दो सबसे अच्छे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ प्रतिबंधित किए जा चुके हैं।

पाकिस्तान के इस बल्लेबाज के सामने जीरो है विराट कोहली, जानिये कैसे ?

इससे पहले आपको जानकारी के लिए बता दें कि 2019 का विश्वकप इस बार इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाएगा, जिसका पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के साथ इंग्लैंड टीम खेलने वाली है वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम अपना पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

© Getty Images

यह तो लगभग ठीक है कि अफगानिस्तान टीम के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी लेकिन अब सवाल यह उठता है कि आखिर इस विश्व कप में कंगारू टीम की कप्तानी करेगा तो करेगा कौन ? क्योंकि टिम पैन सम्भवतः आने वाले दिनों में टीम के कप्तान नहीं रहेंगे क्योंकि इन्होंने अब तक जितने भी मैचों में कप्तानी की है उसमें कुछ भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है साथ ही उनकी बल्लेबाजी भी बहुत धीमी रही है।

इस वीडियो से पता चलेगा कि कोहली फैंस के साथ कैसा बर्ताव करते है, देखकर हैरानी होगी

©Getty Images

तो पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जो विश्वकप से लगभग 2 महीने पहले अपने प्रतिबंध का समय पूरा कर देंगे। लेकिन शायद यह उस समय अच्छी फॉर्म में होंगे या नहीं, इस कारण इन्हें भी कप्तान बनाना नामुमकिन ही लग रहा है। कप्तानी के लिए कोई अगर खिलाड़ी है तो वह सिर्फ है आरोन फिंच।

©Getty Images

जी हां, आपने बिल्कुल ही सही सुना आरोन ही इन खिलाड़ियों के बाद टीम की कप्तानी कर सकते हैं, जिन्होंने हाल ही में टी-20 सीरीज में टीम की कप्तानी की और शानदार बल्लेबाजी भी करते हुए एक मैच में 172 रन बनाकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया जो 2019 के विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.