Now Reading:
इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में इन ओपनर के साथ उतर सकती है भारतीय टीम
Full Article 3 minutes read

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में इन ओपनर के साथ उतर सकती है भारतीय टीम

एसेक्स और भारत के बीच तीन दिवसीय अभ्यास मैच का परिणाम ड्रॉ रहा है। जी हां, आपको बता दें कि टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 395 रन बनाए थे और ऑल आउट हो गई थी। इसमें सबसे ज्यादा विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने 82 रनों की पारी खेली तो कप्तान विराट कोहली ने 68 रन बनाए थे। इनके अलावा मुरली विजय, लोकेश राहुल और हार्दिक पांड्या ने भी अर्द्धशतक बनाये थे।

© BCCI/Twitter

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से इस दिग्गज को किया जा सकता है लंबे समय बाद बाहर

इसी बीच इस तीन दिवसीय अभ्यास मैच में ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और मिडल ऑर्डर के चेतेश्वर पुजारा पहली पारी में दोनों ही बेहद खराब प्रदर्शन करते हुए आउट हुए थे। धवन जो बिना कोई रन बनाए तो पुजारा ने 1 रन बनाया था। इसके बाद एसेक्स की टीम ने पहली पारी में 359 रन बनाकर घोषणा की थी। तो बाद में भारत ने दूसरी पारी में 89 रन बनाए और 2 विकेट गंवाए, इसके बाद मैच में बारिश के कारण ड्रॉ की घोषणा कर दी गयी।

Here are the key players for India who will play a crucial role in the Test Series

© BCCI/Twitter

स्मिथ, वॉर्नर या टिम पैन नहीं बल्कि 2019 विश्व कप में इसे मिल सकता है कप्तानी का जिम्मा

तीन दिवसीय अभ्यास मैच से यह तो लगभग साबित हो चुका है कि शिखर धवन को पहले टेस्ट से बाहर किया जा सकता है। बता दें कि दूसरी पारी में भी धवन ने 3 गेंदों का सामना करते हुए बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। धवन के लिए तो यह चिंता का विषय है ही बल्कि भारतीय टीम के लिए बेहद बुरी खबर है।

© BCCI

अगर पहले मैच की बात करें तो शिखर धवन की जगह लोकेश राहुल को मुरली विजय के साथ ओपनिंग का मौका मिल सकता है। राहुल और विजय दोनों ही अच्छी फॉर्म में है और दोनों ने एसेक्स के खिलाफ अर्द्धशतकीय पारियां खेली है। इस कारण पहले टेस्ट में भारतीय टीम की ओपनिंग शिखर धवन और मुरली विजय कर सकते है।

मुरली विजय और दिनेश कार्तिक दिखे एकसाथ, देखिये लेटेस्ट फोटो

©BCCI

जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर 1 अगस्त से खेला जाने वाला है जिसका प्रसारण भारतीय समय के अनुसार दोपहर साढ़े तीन बजे से होगा और इसका प्रसारण सोनी टेन पर होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.