Now Reading:
INDvSL: नागपुर टेस्ट में कोहली का शानदार दोहरा शतक, लंका की खराब शुरुआत
Full Article 2 minutes read

INDvSL: नागपुर टेस्ट में कोहली का शानदार दोहरा शतक, लंका की खराब शुरुआत

पहले टेस्ट में जीत की दहलीज पर पहुंचकर मैच ड्रॉ करवाने वाली भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट में श्रीलंका की हालत खराब कर दी है। पहले दिन 211 रनों पर सिमटने वाली श्रीलंका की टीम के गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों के सामने बौने साबित हो रहे हैं। दूसरे दिन 312 रन से आगे खेलते हुए तीसरे दिन भारतीय टीम ने फिर से दमदार खेल दिखाया।

विराट कोहली ने पहले शतक पूरा किया उसके बाद से उस शतक को दोहरे शतक में बदलकर रिकॉर्ड दोहरा शतक बनाया। उसके बाद से रोहित शर्मा ने भी बहती गंगा में हाथ धोते हुए शतक जड़ दिया। भारतीय टीम का विशाल स्कोर ही श्रीलंका की हार की वजह बनेगा। श्रीलंकाई टीम को दूसरी पारी में चौथे और पांचवे दिन बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है।

जिस तरीके से पहले ही दिन अश्विन और जडेजा ने अपनी गेंद से श्रीलंका के बल्लेबाजों को डराया हुआ है उससे दोनों गेंदबाजों के हौसले बुलंद होंगे​। चौथे दिन पिच से मदद तो मिलेगी ही साथ ही चौथे और पांचवे दिन बल्लेबाजी करने का डर बल्लेबाजों को परेशान कर रहा होगा। अब देखना यह होगा कि श्रीलंका के बल्लेबाज चौथे दिन हथियार डालते हैं या पांचवें दिन तक लड़ने का जज्बा दिखाते हैं।

(Photo Source: PTI/BCCI)

कुल मिलाकर देखा जाए तो मैच भारत की मुट्ठी में है। यह भारतीय गेंदबाजों पर भी निर्भर करता है कि वह कब तक भारतीय टीम को जीत दिला पाते हैं। पहली पारी में इशांत ने भुवनेश्वर की कमी को तो पूरा किया। लेकिन उमेश यादव एक बार फिर विकेट के लिए तरसते हुए नजर आए। जबकि जडेजा और अश्विन ने बाजी मारते हुए सबसे ज्यादा विकेट लिए। कुल मिलाकर एक बार फिर से जडेजा और अश्विन पर ही भारतीय गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी।

मैच के तीसरे दिन की समाप्ति तक श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट पर 21 रन बना दिए थे जिसमें इन्होंने अभी 9 ओवर की बल्लेबाजी की है। आपको बता दें कि कल 21 से आगे लंका बल्लेबाजी करने उतरेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.