Now Reading:
सचिन नहीं बल्कि इस स्टार बल्लेबाज ने लगाए है अलग-अलग देशों में सबसे ज्यादा टेस्ट शतक
Full Article 2 minutes read

सचिन नहीं बल्कि इस स्टार बल्लेबाज ने लगाए है अलग-अलग देशों में सबसे ज्यादा टेस्ट शतक

क्रिकेट में अक्सर हम लोग देखते हैं कि बहुत सारे रिकॉर्ड बनते हैं और रिकॉर्ड भी बहुत कई तरह के बनते हैं जैसे कोई सबसे ज्यादा छक्का लगाता है या कोई सबसे ज्यादा विकेट लेकर अपने नाम रिकॉर्ड दर्ज करता है और कोई सबसे ज्यादा रन बनाकर यानि ऐसे अनेक कारण है जो रिकॉर्ड बनते है। लेकिन एक रिकॉर्ड ऐसा भी है जो सिर्फ एक पाकिस्तानी दिग्गज खिलाड़ी के नाम है। बता दें कि यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर भी नहीं लगा पाए क्योंकि सचिन ने अपने जीवन में पूरे 100 शतक भी लगाए थे।

VIDEO: क्रिकेट इतिहास में ऐसी गेंदें शायद आपने कभी नहीं देखी होगी

गौरतलब हो कि पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज यूनुस खान जिनका नाम तो शायद आपने भी सुना होगा। यह बहुत अच्छे टेस्ट क्रिकेटर रहे रहे हैं और उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए बहुत ही अच्छा क्रिकेट खेला है। यूनुस खान ने अपने क्रिकेट जीवन में कुल 34 शतक लगाएं जो कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में छठे स्थान पर हैं। इसी बीच ये एक मात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने 11 अलग-अलग देशों में जाकर शतक लगाये है।

(Photo by Cameron Spencer/Getty Images)

आईपीएल में ये टीमें खरीद सकती है गंभीर को बड़ी रकम से और बन सकते है कप्तान

अगर हम यूनुस खान के बाद किसी और खिलाड़ी की बात करें तो वह है भारत के दीवार के नाम से कहे जाने वाले राहुल द्रविड़, राहुल द्रविड़ ने भी अपने क्रिकेट जीवन में 10 अलग-अलग देशों में जाकर शतक लगाए थे। याद दिला दें कि राहुल द्रविड़ जो भारत के एक बहुत अच्छे क्रिकेटर रहे हैं जिन्होंने टीम इंडिया के लिए बहुत समय तक क्रिकेट खेला। इन्हें अक्सर क्रिकेट के मैदान पर दीवार नाम से पुकारा जाता था हालाँकि अब इन्होंने अपनी अवस्था को देखते हुए संन्यास ले लिया है। इन्हें दीवार कहे जाने का कारण यह था क्योंकि जब ये बल्लेबाजी करने आते थे तो यह पूरी तरह से डटकर खेलते रहे हैं और आसानी से आउट नहीं होते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.