Now Reading:
मैथ्यूज या चंडीमल होंगे श्रीलंका के सीमित ओवरों के अगले कप्तान
Full Article 4 minutes read

मैथ्यूज या चंडीमल होंगे श्रीलंका के सीमित ओवरों के अगले कप्तान

वर्ष 2017 श्रीलंका के लिए विनाशकारी से कम कुछ नहीं रहा था । दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट और एकदिवसीय मैचों में वाईट वाश के शिकार हुए, लेकिन उनके खिलाफ ट्वेंटी -20 श्रृंखला जीतने के लिए एक सांत्वना पुरस्कार मिला। इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला को समेट दिया हालांकि, जिम्बाब्वे ने वनडे श्रृंखला 3-2 से जीतकर उन्हें फिर से पटरी से उतार दिया और खदेड़ दिया। यह तब हुआ था जब एंजेलो मैथ्यूज ने श्रीलंका के कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया। इसके बाद जल्द ही, दिनेश चंडीमल और उपुल थरंगा ने क्रमश: टेस्ट और सीमित ओवरों के लिए कप्तान की थी। इसी बीच आपको बता दें कि उनके लिए बड़ी चुनौती भारत के खिलाफ आई थी कि दोनों नवनिर्मित कप्तान है और टीम कैसा प्रदर्शन करेगी।

कामरान अकमल ने भी बनाया दोहरा शतक, बना दिया यह बड़ा रिकॉर्ड

इस बीच, वर्ल्ड इलेवन ने पाकिस्तान का दौरा किया, जिस में टीम के कप्तान थिसारा परेरा रहे। वह बल्ले से अच्छे प्रदर्शन कर रहे थे, जबकि गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए पहले दो टी 20 इंटरनेशनल में 4 विकेट लिए थे। इसी बीच उपुल थरंगा अंतिम ट्वेंटी -20 के लिए पाकिस्तान की यात्रा से इनकार करते हुए चले गए और बाद में परेरा को श्रीलंका के लिए वर्ष में तीसरे सीमित ओवरों के रूप में कप्तान बने। बीच में, लसिथ मलिंगा और चमारा कपुगेदेरा भी टीम के कप्तान बने थे, लेकिन श्रीलंका के पास अच्छी किस्मत नहीं थी और किसी कि भी कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन नहीं मिला।

SAvIND: फिलेंडर ने कहा विराट कोहली नहीं हमारे लिए कोई ख़तरा

हालांकि, चंडीका हथुरोसिंहा के कोच के रूप में नियुक्ति के साथ, श्रीलंका लगातार समस्याओं के बाद कुछ अच्छा सेटल होता हुआ दिखाई दिया था। इन मुद्दों को ध्यान में रखते हुए, श्रीलंका ने 9 जनवरी को नए सीमित ओवरों के कप्तान को नियुक्त करने का निर्णय लिया है यानि आज से 5 दिन बाद इसका फैसला किया जाएगा । इसी बीच बता दें कि अब श्रीलंका कि टीम के कप्तान या तो एंजेलो मैथ्यूज बनेंगे या दिनेश चंडीमल बनेंगे जिसका फैसला 9 जनवरी को ही हो पायेगा।

कॉलिन मुनरो का जलवा जारी, रिकॉर्डतोड़ शतक के साथ विंडीज को हराया

इसी बीच आपको बता दें कि अभी फिलहाल श्रीलंका कि टेस्ट टीम के कप्तान चंडीमल ही है और टी20 और वनडे में परेरा कप्तान हैं। हालांकि, अपने हाल के प्रदर्शन को देखते हुए, चंडीमल एक विकल्प के रूप में देखे गए है लेकिन इनका प्रदर्शन पिछले कुछ वनडे मैच में अच्छा नहीं रहा हैं। 2017 में उन्होंने 15 एकदिवसीय मैचों में 18.21 कि बल्लेबाजी औसत से 255 रन बनाए हैं। साथ ही आपको बता दें कि पिछले साल इन्होंने सिर्फ एक मात्र अर्धशतक ही लगाया था। दूसरी ओर, मैथ्यूज ने फैसला किया था कि वह कप्तान के रूप में पद छोड़ने के बाद फिर से कप्तानी भूमिका नहीं ले लेंगे। कप्तान के रूप में इस्तीफा देने के अलावा, वह चोटों से जूझ रहे हैं।

आईपीएल 2018: CSK ने दी सबसे बड़ी खुशखबरी, एक बार फिर नजर आयेंगी यह जोड़ी एकसाथ

एसएलसी अध्यक्ष थिलंगा सुमनिपला ने नई नियुक्ति पर बताया हैं कि, “चयनकर्ताओं के अध्यक्ष ने मुझे सूचित किया है कि वे इस भूमिका को भरने के लिए एंजेलो मैथ्यूज या दिनेश चांडीमल की नियुक्ति पर विचार कर रहे हैं।” बता दें कि 15 जनवरी से त्रिकोणीय सीरीज में श्रीलंका को बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलना हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.