Now Reading:
श्रीनगर में बच्चों से मिलने पहुँच गए लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी
Full Article 2 minutes read

श्रीनगर में बच्चों से मिलने पहुँच गए लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम शुक्रवार से नागपुर में श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। पिछला टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद इस मैच में टीम इंडिया की कोशिश जीत हासिल कर बढ़त बनाने की होगी। विराट कोहली इसी इरादे से मैदान में जमकर पसीना बहा रहे हैं।

इससे अलग भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी छुट्टियां मना रहे हैं। धोनी ने करीब तीन साल पहले ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। ऐसे में 10 दिसंबर से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली वन डे सीरीज से पहले धोनी के लिए घूमने फिरने का समय है। इन्हीं छुट्टियों को सार्थक बनाने के लिए धोनी पहुंच गए कश्मीर के एक स्कूल।

स्कूली बच्चों से मिले माही

धोनी ने इन छुट्टियों का अच्छा इस्तेमाल किया। वो कश्मीर के आर्मी पब्लिक स्कूल गए। मीडिया के लोगों से उनके इन दौरे को थोड़ा छुपाकर ही रखा गया इसलिए खबर ज्यादा लोगों तक नहीं पहुंची। धोनी ने आर्मी पब्लिक स्कूल के बच्चों के साथ अच्छा खासा वक्त बीताया। उन्हें जीवन में शिक्षा और खेल के महत्व के बारे में बताया। इस बात को समझाया कि मैदान में खेलना किस तरह से हमारी सोच को सकारात्मक बनाता है।

स्कूल के छात्र छात्राओं का उत्साह समझा जा सकता है। धोनी बच्चों में यूं भी बेहद लोकप्रिय हैं। उन्होंने देश को क्रिकेट के मैदान में जो कामयाबियां दिलाई हैं उसके बाद उनके चाहने वाले करोड़ों में हैं। बच्चों ने धोनी से हाथ मिलाया। उनके साथ तस्वीर खींचाई। इस दौरान धोनी के चेहरे पर भी मुस्कान दिखी। जाहिर है बच्चों से मिलकर उन्हें भी अपना बचपन याद आया होगा।

लेफ्टिनेंट कर्नल हैं महेंद्र सिंह धोनी

धोनी ने स्कूली बच्चों से ये मुलाकात टेरीटोरियल आर्मी के लेफ्टिनेंट कर्नल के तौर पर की। आपको याद दिला दें कि नवंबर के महीने में ही 2011 में उन्हें ये रैंक दी गई थी। उस वक्त के आर्मी प्रमुख जनरल वीके सिंह ने उन्हें बैच लगाकर ये रैंक दी थी। उनके साथ ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा को ये रैंक दी गई थी। भारतीय खिलाड़ियों में सचिन तेंडुलकर भी सेना से मानद तौर पर जुड़े हुए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.