Now Reading:
कामरान अकमल ने भी बनाया दोहरा शतक, बना दिया यह बड़ा रिकॉर्ड
Full Article 3 minutes read

कामरान अकमल ने भी बनाया दोहरा शतक, बना दिया यह बड़ा रिकॉर्ड

कामरान अकमल ने बुधवार को लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर-बल्लेबाज बन गए हैं। वह लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक बनाने के लिए मोहम्मद अली (207) और खालिद लतिफ (204 *) के बाद तीसरे पाकिस्तान क्रिकेटर बने। कामरान की यह उपलब्धि वाटर और विद्युत विकास प्राधिकरण (वपदा) के लिए खेलते हुए हबीब बैंक लिमिटेड (एचबीएल) के खिलाफ नीआज स्टेडियम, हैदराबाद में हुई। उनकी पारी में 27 चौके और 4 छक्के शामिल थे। उनके कप्तान सलमान बट ने एक शानदार बल्लेबाजी करते हुए 59 रन बनाए। कामरान ने 147वीं गेंद पर बड़ा मील का पत्थर हासिल कर दिया और अगले ही गेंद पर स्टंप आउट हो गए।

SAvIND: फिलेंडर ने कहा विराट कोहली नहीं हमारे लिए कोई ख़तरा

वापडा ने 46 वें ओवर में 318 रनों का शानदार अंदाज में पीछा करते हुए जीत हासिल कर दी गेन। इसी बीच आपको बता दें कि कामरान अकमल ट्रैविस हेड (202) के बाद पीछा करते हुए लिस्ट ए क्रिकेट में डबल सेंचुरी बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

कॉलिन मुनरो का जलवा जारी, रिकॉर्डतोड़ शतक के साथ विंडीज को हराया

इसी बीच आपको बता दें कि इस मैच में कामरान अकमल ने शानदार विकेटकीपिंग भी करी और इन्होंने 3 कैच पकड़े। आपको बता दें कि हबीब बैंक लिमिटेड के कप्तान अहमद शहजाद ने भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 110 रन बनाए लेकिन कामरान अकमल विजयी रहे हैं। वह नेशनल टी 20 टूर्नामेंट में शीर्ष स्कोरर थे, जिसमें 8 पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 432 रन बनाये थे। उन्होंने टूर्नामेंट में पाकिस्तान की ओर से सर्वोच्च टी -20 स्कोर भी बनाया हैं जब इन्होंने 150 रन बनाये थे। इस प्रकार इस 35 साल के क्रिकेटर ने एक बार फिर चयनकर्ताओं के लिए सवाल खड़ा कर दिया हैं।

आईपीएल 2018: CSK ने दी सबसे बड़ी खुशखबरी, एक बार फिर नजर आयेंगी यह जोड़ी एकसाथ

इसी बीच आपको बता दें कि कामरान अकमल ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर में कुल 53 टेस्ट मैच और 157 वनडे क्रिकेट मैच खेले हैं जिसमें इन्होंने क्रमशः 2,648 और 3,236 रन बनाये हैं जबकि इनके नाम टेस्ट और वनडे में क्रमशः 6 और 5 शतक हैं। कामरान अकमल को पिछले कुछ समय से पाकिस्तान की इंटरनेशनल टीम में जगह बनाने में सफल नहीं रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.