Now Reading:
श्रीलंका का यह कप्तान करता है ऐसी “कपटी” गेंदबाजी, जानकर होगी हैरानी
Full Article 2 minutes read

श्रीलंका का यह कप्तान करता है ऐसी “कपटी” गेंदबाजी, जानकर होगी हैरानी

क्रिकेट इतिहास में आपने विश्व क्रिकेट में बल्लेबाजों को दोनों हाथ से बल्लेबाजी करते तो देखा होगा, लेकिन आपने कभी किसी गेंदबाज को दोनों हाथ से गेंदबाजी करते देखा है? अगर नहीं तो चलिए आज हम आपको दुनिया के 3 ऐसे गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जो दोनों हाथों से गेंदबाजी करने में माहिर हैं।

किसी मॉडल से कम नहीं है दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका, देखिये फोटो

कमिंदु मेंडिस

इसी बीच 19 वर्षीय कामिंडु मेंडिस श्रीलंका अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। 2016 अंडर-19 विश्व कप में पहली बार दुनिया ने कुछ ऐसा अजूबा देखा था, जो करोड़ों में कुछ लोग ही कर पाते हैं। जी हां! श्रीलंका के युवा गेंदबाज का हुनर अंडर-19 विश्व कप में दुनिया के सामने आया था। कामिंडु मेंडिस श्रीलंका के इकलौते गेंदबाज है जो दोनों हाथों से गेंदबाजी कर सकते हैं। मेंडिस दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज है और वह इसके साथ बाएं हाथ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं।

जोस बटलर ने धोनी और डी विलियर्स का तोड़ा यह रिकॉर्ड और बन गए नंबर 1

अक्षय कर्नेवार

भारत के महाराष्ट्र में जन्मे अक्षर कर्नेवार भी दोनों हाथ से गेंदबाजी करने में माहिर है। यह प्रतिभावान खिलाड़ी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की तरफ से खेलता है और रणजी में विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन की टीम से खेलता है। 25 वर्षीय अक्षय ने लिस्ट ए में 17 मैचों में 34 विकेट ले चुके हैं। अक्षय भारत के इकलौती गेंदबाज है जो दोनों हाथ से गेंदबाजी कर सकते हैं।

आईपीएल 11 में इन विदेशी खिलाड़ियों पर खूब बरसेगा पैसा

यासिर जन

यासिर जन भी उनमें से एक है जो दोनों हाथ से गेंदबाजी कर सकते हैं। वर्तमान में यासिर जन रावलपिंडी अंडर-19 टीम के लिए खेल रहे हैं। पाकिस्तान के 23 वर्षीय प्रतिभाशाली यासिर जन दाएं और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और वह 145 किलोमीटर से भी अधिक प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद को फेंक सकते हैं। पाकिस्तान के दो सबसे खतरनाक गेंदबाज वसीम और वकार की झलक इस युवा तेज गेंदबाज में दिखती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.