Now Reading:
विश्व की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल देखने वाले लोगों के लिए एक बहुत बड़ी खबर
Full Article 2 minutes read

विश्व की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल देखने वाले लोगों के लिए एक बहुत बड़ी खबर

विश्व की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल देखने वाले लोगो के लिए एक बहुत बड़ी खबर आ रही है. ये खबर आईपीएल के प्रसारण को लेकर है. एक अंग्रेजी न्यूज़ चैनल के मुताबिक आईपीएल के अगले सीजन का प्रसारण सरकारी चैनल दूरदर्शन पर भी हो सकता है. आपको बता दे की आईपीएल का प्रसारण हमेशा से निजी चैनल पर होता है. इसी के साथ अंग्रेजी चैनल ने दावा किया है की आईपीएल 11 में कई बड़े बदलाव भी हो सकते है.

आईपीएल के प्रसारण को लेकर खास बात ये है की सूचना और प्रसारण मंत्रालय भी चाहता है की आईपीएल के अगले सीजन का प्रसारण दूरदर्शन पर हो. इसके लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय की मंत्री स्मृति ईरानी ने खेल मंत्रालय को एक प्रस्ताव भी दिया है. बस खेल मंत्रालय की इस प्रस्ताव पर मुहर लगाने की देर है फिर आप आईपीएल 11 को दूरदर्शन पर भी देख पाएंगे.

आपको बता दें कि हाल ही में आईपीएल के प्रसारण को लेकर बोली लगाई गयी थी. स्टार इंडिया ने 16,347.50 करोड़ रुपये में इंडियन प्रीमियर लीग के टीवी और डिजिटल ब्रॉडकास्ट के अधिकार को खरीद लिया था. अब साल 2018 से लेकर साल 2022 तक आईपीएल के प्रसारण का अधिकार स्टार इंडिया के पास रहेगा. स्टार इंडिया से पहले अभी तक आईपीएल के सारे सीजन का प्रसारण का अधिकार सोनी के पास था. 2008 में सोनी ने चैनल ने आईपीएल के प्रसारण का अधिकार 8200 करोड़ रूपए में खरीदा था.

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन में एक बार फिर चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम वापसी करेंगी. चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल से 2 साल के लिए मैच फिक्सिंग में लिप्त होने के कारण बाहर कर दिया गया था. इंडियन प्रीमियर लीग का पहला सीजन साल 2008 में खेला गया था और आईपीएल का पहला सीजन राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जीता था.

2 comments

  • raju-jangid

    […] विश्व की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल … […]

  • raju-jangid

    […] विश्व की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल … […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.