Now Reading:
आईपीएल की नीलामी में आखिर क्यों नहीं लगायी पूरे खिलाड़ियों की बोली ?
Full Article 2 minutes read

आईपीएल की नीलामी में आखिर क्यों नहीं लगायी पूरे खिलाड़ियों की बोली ?

अंततः लंबे समय के पश्चात आज इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी का समापन हो गया है जिस में कुल 169 खिलाड़ियों को खरीदा गया। इस तरह 113 भारतीय खिलाड़ी हैं तो वहीं अगर विदेशी खिलाड़ियों की बात की जाए तो इसमें कुल 56 खिलाड़ी शामिल है इस प्रकार आपको बता दें कि अभी इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में ये 169 और 18 रिटेन किये गये खिलाड़ी खेलते हुए नजर जिसकी शुरुआत 7 अप्रैल को होने जा रही है।

IPL 11 नीलामी: इन खिलाड़ियों आशा से ज्यादा महंगा खरीदा गया ?

सब लोग यही जानकार चौंक गए होंगे कि 580 खिलाड़ियों पर इस नीलामी में बोली लगनी चाहिए थी लेकिन इन 580 खिलाड़ियों की बजाय इनसे कम संख्या में बोली लगाई गई है। दरअसल बात यह है कि उन स्लॉट को फ्रेंचाइजी की जरुरत के हिसाब से शॉर्ट लिस्ट किया गया इस कारण सभी खिलाड़ियों पर बोली नहीं लगाई गई है।

IPL11: राजस्थान का यह 18 वर्षीय खिलाड़ी बन गया एक दिन में करोड़पति

हालांकि अगर एक नजर डालें तो इतना खरीदे जाने वाले खिलाड़ियों में कई बड़े नाम भी शामिल थे किंतु उन्हें इस नीलामी के योग्य ना समझकर बाहर कर दिया जिसमें सबसे बड़े खिलाड़ी की अगर बात की जाए तो भारत के तेज गेंदबाज इरफान पठान हैं जिन पर कई खेल प्रशंसकों की निगाहें टिकी हुई थी लेकिन इन्हें पर नीलामी में बोली नहीं लगाई गई।

IPL11 नीलामी: जिन खिलाड़ियों को किसी ने नहीं खरीदा वह है क्रिकेट के सबसे बड़े लिजेंड

गौरतलब है कि इस आईपीएल में सबसे महंगे खिलाड़ी इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स रहे हैं जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 12 करोड़ तथा 50 लाख में खरीदा है इसके साथ ही अगर दूसरे खिलाड़ी की बात की जाए तो वह भी राजस्थान रॉयल्स की तरफ से ही खेलेंगे और वह है जयदेव उनादकट। जयदेव को राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई को टक्कर देते हुए 11 करोड़ 50 लाख के साथ अपनी टीम में शामिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.