Now Reading:
IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
Full Article 2 minutes read

IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

आईपीएल के 11वें सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बार फिर से अपना दबदबा कायम रखा है और वह आईपीएल में सातवीं बार फाइनल में पहुंच गई है। इस प्रकार चेन्नई सुपर किंग्स पहली ऐसी टीम बन कर उभरी है जिन्होंने एक या दो नहीं बल्कि 7 बार फाइनल में जगह बनाई है।

10 आईपीएल बाद आखिरकार 11 वें सीजन में बनाया रोहित शर्मा ने यह खराब रिकॉर्ड

बता दें कि आईपीएल 2018 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में उनके सामने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम थी जिसमें उन्होंने रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हरा दिया है। इससे पहले आपको बता दें कि आज मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जिसके बाद इनके गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की और हैदराबाद को बड़ा स्कोर खड़ा करने नहीं दिया और महज 139 रनों पर ही रोक दिया।

VIDEO: तो इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों के दीवाने है राशिद खान, देखिये वीडियो

हालाँकि 140 रनों का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ा गई थी जब टीम के धाकड़ बल्लेबाज शेन वॉटसन 0, अंबाती रायडू 0, महेंद्र सिंह धोनी 9 और ड्वेन ब्रावो 7 रन जैसे बड़े बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए। इस कारण ऐसा लग रहा था कि यह मैच एक बार फिर से हैदराबाद की टीम अपने गेंदबाजों के माध्यम से जीत सकती है लेकिन एक तरफ ओपनिंग करने आये बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस का बल्ला चलता रहा और अंत तक नाबाद रहते हुए 67 रन बनाए और टीम को छक्के के साथ जिताया।

आईपीएल 2018 में छ्क्कों की संख्या पहुँच सकती है 1000 तक, एक नजर इस ओर भी

इस प्रकार पलटा मैच का रुख

इस मैच में चेन्नई की लगभग हार दिख ही रही थी लेकिन जैसे ही हरभजन सिंह आउट हुए तो उसके बाद गेंदबाज शार्दुल ठाकुर बल्लेबाजी करने के लिए आए। इसके बाद इन्होंने ऐसा कैमियो रोल निभाया जिसे देख अब हर कोई प्रशंसा कर सकता है क्योंकि महज 5 गेंदों पर 15 रन बनाए डाले।

इस प्रकार अब इनका फाइनल मुकाबला इसी मैदान पर 27 मई को दूसरे क़्वालीफायर मुकाबले में जीतने वाली टीम से खेला जाएगा।

2 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.