Now Reading:
इंग्लैंड के इस खिलाड़ी के पिता रातभर चलाते थे टैक्सी फिर करवाते थे प्रैक्टिस
Full Article 3 minutes read

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी के पिता रातभर चलाते थे टैक्सी फिर करवाते थे प्रैक्टिस

इंग्लैंड के अनुभवी ऑलराउंडर मोईन अली के बारे में तो शायद आप भी जानते ही होंगे कि वह कितने अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन उनके जीवन से जुड़ी एक कहानी वह शायद आप भी नहीं जानते हैं। मोईन अली मुख्य रूप से पाकिस्तान के हैं लेकिन ये इंग्लैंड की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेल रहे हैं। हाल ही में उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में शानदार प्रदर्शन किया था।

IPL में सट्टेबाजी में पकड़े गए अरबाज, सलमान खान मारना चाहते है उनको थप्पड़

बता दें कि मोईन अली का जन्म 18 जून 1987 को बर्मिंघम में हुआ था लेकिन इनके पिता मूल रूप से पाकिस्तानी है। यह मुख्य रूप से बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के लिए जाने जाते हैं जिन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था।

IPL में सीएसके के लिए रनों का अंबार लगाने वाले इस खिलाड़ी के पास नहीं है खुद का मोबाइल

30 वर्षीय धाकड़ बल्लेबाज ने अब तक 50 टेस्ट मैच 73 वनडे और 22 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उनकी शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली है। इन्होंने टेस्ट में 5 और वनडे में 3 शतक अबतक बनाये है। लेकिन इनकी जीवन गाथा के बारे में शायद आप भी नहीं जानते है।

दरअसल आपको बता दें कि मोईन अली के पिता ने इनके लिए काफी कुछ किया है तब जाकर ये एक सफल खिलाड़ी बन पाए है। कहा जाता है कि इनके पिता रातभर टैक्सी चलाते फिर दिन में अपने बेटे को क्रिकेट खिलाने के लिए ले जाते थे। यह सब कहानी उनकी डॉक्यूमेंट्री में कही गयी है।

VIDEO: धवन ने किया खुलासा, कहा बर्तन मांजने में आता है बहुत मजा

मोईन अली के पिता का क्रिकेट से काफी लगाव था इस कारण वो अपने बेटे ही नहीं बल्कि आसपास के कई लड़कों को क्रिकेट के लिए उनकी मदद करते थे। स्टार ऑल राउंडर ने 12-13 साल ही उम्र में क्रिकेट खेलना पड़ा था।

कुल मिलाकर बात यह है कि मोईन अली के पिता मुनीर अली इतने धनवान नहीं थे इस कारण उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था लेकिन उनकी मेहनत रंग लाई और उनके बेटे ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम में जगह बनाई और अब लगभग हर मैच में खेलते हुए नजर आये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.