Now Reading:
श्रीलंका के साथ टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा, युवाओं को मिला मौका
Full Article 2 minutes read

श्रीलंका के साथ टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा, युवाओं को मिला मौका

सोमवार (4 दिसंबर) को श्रीलंका के खिलाफ 15 सदस्यीय भारतीय टीम में वाशिंगटन सुंदर, जयदेव उनादकट, दीपक हुड्डा और तुलसी थम्पी का नाम रखा गया है। विराट कोहली को पहले से ही आराम दिया गया है क्योंकि आगे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी जाना है इस कारण इन्हें कुछ आराम दिया गया है. इस कारण भारतीय टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा टीम का करेंगे.

भारतीय टी 20 टीम में वाशिंगटन को इसलिए मौक़ा दिया है क्योंकि इन्होंने इस साल के शुरूआती दौर में इंडियन प्रीमियर लीग के बाद से असाधारण रूप प्रदर्शन किया है। इसके अलावा जब ये घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु प्रीमियर लीग में खेले तो सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी रहे और साथ ही दूसरा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भी खिलाड़ी रहे है इस कारण इनका भारतीय टीम में चयन हुआ है। बता दें कि इस प्रकार निश्चित ही टीम को बहुत फायदा होगा.

श्रीलंका के खिलाफ ट्वेंटी 20 में कुछ इस प्रकार है टीम इंडिया

टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हूडा, जसप्रित बूमराह, मोहम्मद सिराज, तुलसी थम्पी और जयदेव उनादकट।

इसके अलावा आपको बता दें कि थंपी भी गुजरात लायंस के साथ आईपीएल में प्रभावित हुए थे, साथ ही साथ भारत ए के साथ मिल रहे अवसरों में इन्होंने काफी प्रभावित किया था। चयनकर्ताओं के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने इस निर्णय के बारे में कहा, “हमें लगता है कि बेसिल और सिराज इस समय टी -20 प्रारूप के लिए अनुकूल हैं।”

उनादकट ने आईपीएल भुवनेश्वर कुमार के बाद दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले के रहे थे जिन्होंने 12 मैचों में 24 विकेट से 13.41 की औसत से पुणे सुपरजायन्ट्स के लिए निकाले थे। इसके अलावा आपको बता दें कि राजकोट में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में टी20 में शुरुआत करने वाले मोहम्मद सिराज ने टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है जबकि केदार जाधव को इस बार टीम में जगह नहीं मिल पायी है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए विश्राम करने वाले हार्डिक पंड्या, को भी टीम में जगह डी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.