Now Reading:
अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को किया फिर से नजरअंदाज
Full Article 3 minutes read

अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को किया फिर से नजरअंदाज

बता दें कि बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम का ऐलान कर दिया गया है। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम साल 2018 की शुरुआत में अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज से अपने दौरे की शुरुआत करने वाली है। जिसके बाद फरवरी में दोनों टीमों के बीच 6 वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।

आईपीएल 11 की नीलामी होगी बैंगलोर में, जानिये किस तारीख को होगी यह

आपको बता दें कि टेस्ट सीरीज के लिए पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान किया जा चुका है। और अब वनडे श्रृंखला के लिए भी 17 सदस्यों से सजी टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में अब वापस केदार जाधव की वापसी हुई है तो युवराज सिंह और सुरेश रैना के योयो टेस्ट पास करने के बावजूद भी निराशा ही हाथ लगी है। इसी बीच आपको बता दें कि मुंबई के युवा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भी वनडे सीरीज के 17 सदस्यीय टीम में मौका दिया है।

रोहित शर्मा ने इंदौर में बनाया यह गजब का रिकॉर्ड, शामिल हुए इस सूची में

आपको बता दें कि शनिवार को घोषित की गई 17 सदस्यीय टीम में रोहित शर्मा, शिखर धवन के अलावा विराट कोहली को टॉप आर्डर बल्लेबाज के रूप में सेलेक्शन किया गया है। खराब फॉर्म से जूझ रहे हार्दिक पांड्या को चुना गया है तो वहीं श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार खेल दिखाने वाले केएल राहुल को नहीं चुना गया है। साथ ही तेज गेंदबाज उमेश यादव को टीम में नहीं चुना गया है। टीम में बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल को चुना गया है तो वहीं कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल को स्पिन की जिम्मेदारी और पेस बैटरी के रूप में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को चुना गया है।

आईसीसी ने घोषित की साल 2017 की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम, जानिए पूरी खबर

ये क्या युवराज सिंह और सुरेश रैना को फिर से नहीं मिला मौका

पिछले काफी समय से टीम इंडिया में वापसी की कोशिश में जुटे युवराज सिंह और सुरेश रैना के हाथ एक बार फिर से निराशा हाथ लगी है। बाएं हाथ के इन दोनों ही दिग्गज बल्लेबाजों ने पिछले दिनों यो-यो टेस्ट पास कर लिया है, जिसके बाद माना जा रहा था कि इन दोनों की टीम इंडिया में आने वाले समय में वापसी हो सकती है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और चयनकर्ताओं ने दोनों की दावेदारी को साफतौर पर नकारते हुए दूसरे अन्य खिलाड़ियों को मौका देते हुए उनपर भरोसा दिखाया है।

होलकर स्टेडियम में भारत ने लंका को हराया तो रिकॉर्ड की हुई खूब बारिश

यह हैं 17 सदस्यीय भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस ईय्यर, मनीष पांडे, केदार यादव, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.