Now Reading:
विशाखापत्तनम वनडे में भारत ने बनाये ये गजब के रिकॉर्ड
Full Article 2 minutes read

विशाखापत्तनम वनडे में भारत ने बनाये ये गजब के रिकॉर्ड

आपको बता दें कि तीन एक दिवसीय क्रिकेट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने श्रीलंका को विशाखापत्तनम में 8 विकेट से हराकर 2-1 से वनडे सीरीज अपने नाम कर ली है। लेकिन श्रीलंका की हार के साथ ही भारत ने इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं।

गेल ने कहा सिर्फ यही खिलाड़ी मार सकते है मेरे जैसे छक्के

वनडे इतिहास में लगातार भारत की जीत 8वीं जीत रही

आपको याद दिला दें कि भारतीय क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहला मौका है जब भारत लगातार 8 वनडे सीरीज जीता हो। इससे पहले साल टीम इंडिया ने साल 2007 से 2009 के बीच 6 सीरीज जीती थी। इस प्रकार भारतीय क्रिकेट टीम ने यह बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर दिया है।

कपिल देव के बाद दूसरे ऐसे खिलाड़ी बने हार्दिक पांड्या

शिखर धवन ने लंका को डंका

बता दें कि टीम इंडिया के गब्बर ने सिर्फ 85 गेंदों में श्रीलंका की धज्जियां उड़ा दी। 100 रन पूरे करने के साथ ही धवन ने 95वीं इनिंग्स में अपने 4000 वनडे रन भी पूरे कर लिए हैं। शिखर से पहले ये रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है, जिन्होंने 93 इनिंग्स में 4000 वनडे रन पूरा किए थे। जबकि सौरभ गांगुली तीसरे नंबर पर हैं।

VIDEO: थरंगा ने लगाए इस गेंदबाज के एक ओवर में लगातार 5 चौके, बनाया नया रिकॉर्ड

टीम इंडिया के नाम रही साल की 34 जीत

इसके अलावा आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने इस साल 50 इंटरनैशनल मैच खेल चुकी है, जिसमें से टीम ने 34 मैच जीते तो 12 हारे हैं। तो इस प्रकार यह भी टीम इंडिया के लिए एक बड़ा रिकॉर्ड है।

भारत ने श्रीलंका को 8 विकेटों से हराया, शिखर धवन बने वनडे में 4000 हजारी

रोहित के लिए बतौर कप्तान पहली जीत

रोहित शर्मा ऐसे दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस साल 1293 रन बनाए। इसी के साथ रोहित ने बतौर कप्तान वनडे में पहली सीरीज जीती है।

3 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.