Now Reading:
भारत को इस वजह से मिली तीसरे टेस्ट में 203 रनों से जीत
Full Article 2 minutes read

भारत को इस वजह से मिली तीसरे टेस्ट में 203 रनों से जीत

इंग्लैंड और भारत के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा था जो आज पांचवें दिन समाप्त हो गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए इंग्लैंड को 203 रनों से हराया दिया है जिसमें विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हार्दिक पांड्या, चेतेश्वर पुजारा तथा जसप्रीत बुमराह का शानदार प्रदर्शन रहा है।

इन 5 क्रिकेटरों का कैरियर लगभग अचानक से हो गया खत्म, नंबर 4 है सबसे खास

©BCCI/ICC

इस मैच में टीम इंडिया ने बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए थे, जिसमें कप्तान विराट कोहली ने 97 और अजिंक्य रहाणे ने 81 रनों की पारी खेली। जिसके जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 161 रन ही बना पाई। भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या ने 28 रन देकर 5 विकेट लिए थे।

©BCCI/ICC

वहीं टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में विराट कोहली के 103 और चेतेश्वर पुजारा के 72 तथा हार्दिक पांड्या के 52 रनों की शानदार पारी से 352 रन बनाकर घोषणा कर दी। इसका मतलब यह रहा कि इंग्लैंड को जीतने के लिए 521 रन बनाने थे लेकिन दूसरी पारी में 317 रन ही बना पाई और ऑल आउट हो गयी। हालांकि उनके विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने 106 रनों की पारी खेली।

सुई धागा के ट्रेलर के बाद अनुष्का शर्मा का इस तरह उड़ रहा है मजाक, देखिये फनी फोटो

©BCCI/ICC

अब सीरीज का चौथा मुकाबला रोज बॉल क्रिकेट ग्राउंड साउथेंप्टन में 30 अगस्त से 3 सितंबर तक खेला जाएगा। जिसके लिए टीम इंडिया का ऐलान करना अभी बाकी है। हालांकि इस मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत हासिल करते हुए सीरीज में अच्छी वापसी की है। इस जीत का श्रेय पूरा बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को जाता है जिन्होंने खराब प्रदर्शन के बाद वापसी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.