Now Reading:
आईसीसी ने एक और टी-20 लीग को दी मंजूरी, इन खिलाड़ियों की हुई कमाई दुगुनी
Full Article 2 minutes read

आईसीसी ने एक और टी-20 लीग को दी मंजूरी, इन खिलाड़ियों की हुई कमाई दुगुनी

बीबीएल, सीपीएल, आईपीएल और दुनिया भर के अन्य घरेलू टूर्नामेंट जैसे अन्य टी-20 लीगों की तरह, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अफगानिस्तान प्रीमियर लीग को भी अब आधिकारिक रूप से मंजूरी देने का फैसला किया है।

©ICC/Getty Images

अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए यह एक बहुत बड़ा कदम है क्योंकि इस टूर्नामेंट में पांच टीमें भाग लेंगी। इसमें काबुल, नंगहार, कंधार, बल्ख और पक्तिया सहित 5 टीमें होंगी। इस लीग का पहला संस्करण 5 अक्टूबर को शुरू होने वाला है और 21 अक्टूबर 2018 को समाप्त होगा। सभी मैच दुबई के शारजाह क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाएंगे। जानकारी के लिए बता दें कि अफगानिस्तान के शहरों के अनुसार टीमों का नाम रखा गया है।

तीसरे टेस्ट में इस धाकड़ बल्लेबाज की जगह मिल सकता है करुण नायर को मौका

इस टूर्नामेंट में कुल 23 मैच खेले जाएंगे। इस प्रकार यह टूर्नामेंट युवा अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा को दुनिया में प्रदर्शित करने का मौका दे पाएगा। साथ ही अब खिलाड़ी ज्यादा कमाई करने लगेंगे क्योंकि पहले भी अलग-अलग लीग में खेल रहे है और अब इसमें भी खूब कमाई कर सकते है।

©ICC/Getty Images

बीबीएल जैसे अन्य प्रमुख लीगों में, आंद्रे रसेल, क्रिस गेल, क्रिस लिन, ब्रेंडन मैकुलम जैसे कई शीर्ष टी-20 खिलाड़ी पैसे कमाने के लिए भाग लेते हैं। खिलाड़ियों की बोली प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी और अगस्त के मध्य तक इसकी उम्मीद है।

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में इस कारण भारत की जीत पक्की!

कई शीर्ष अफगानिस्तान खिलाड़ी जिन्होंने अलग-अलग देशों के शीर्ष अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेला है और अब अपने देश के लिए टी-20 लीग में भी खेलते हुए नजर आएंगे।

©Peter Della Penna

35 शीर्ष क्रिकेटरों ने अफगानिस्तान प्रीमियर लीग टूर्नामेंट के पहले संस्करण में खेलने के लिए रुचि दिखाई है। अफगानिस्तान क्रिकेट लीग के अलावा, इंडियन प्रीमियर लीग और पाकिस्तान सुपर लीग आज काफी लोकप्रिय हुए है और उसमें बड़े-बड़े खिलाड़ी खेलते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.