Now Reading:
इयान मॉर्गन ने इस ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान का तोड़ डाला रिकॉर्ड और बन गए नंबर 1
Full Article 3 minutes read

इयान मॉर्गन ने इस ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान का तोड़ डाला रिकॉर्ड और बन गए नंबर 1

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एशेज सीरीज जीती तो इनके बाद इनकी आक्रमकता और बढ़ गई थी और ऐसा लग रहा था कि यह वनडे सीरीज में भी इंग्लैंड को हरा देगी और एक नया रिकॉर्ड बनाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और इंग्लैंड एक के बाद एक ऑस्ट्रेलिया को मैच हराती जा रही है। इसी बीच इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को इस वनडे सीरीज के खेले गए तीसरे वनडे में भी 16 रनों से हरा दिया है और अब इन्होंने सीरीज पर भी 3-0 से कब्ज़ा कर दिया है। इस प्रकार आपको बता दें कि इस तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड के वर्तमान कप्तान इयोन मॉर्गन ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिके टीम के पूर्व कप्तान और शानदार बल्लेबाज रिकी पोंटिंग का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है और अब अपना परचम लहरा दिया है।

आईपीएल 11 में इन विदेशी खिलाड़ियों पर खूब बरसेगा पैसा

इसी बीच आपको बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने इस तीसरे वनडे मैच बहुत अच्छी कप्तानी पारी खेली और 41 रन बनाए डाले और इसी के साथ अब तक दोनों टीमों के बीच होने वाली द्विपक्षीय वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन ठोकने वाले बल्लेबाज़ भी बन गए है।

इन क्रिकेट मैदानों पर खेले गए है अब तक सबसे ज्यादा वनडे मैच, भारत का एक भी स्टेडियम शामिल नहीं

गौरतलब हो की इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन ने अब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व लीजेंड कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज रिकी पोंटिंग के इस खास कीर्तिमान को तोड़ दिया है। आपको याद दिला दें कि पोंटिंग अब तक 39 वनडे मुकाबलों में 48.92 की शानदार बल्लेबाजी औसत से कुल 1598 रन बनाये थे। जिसमें इनके नाम 5 शतक और 8 अर्धशतक भी शामिल रहे है।

शर्मनाक: क्रिकेट इतिहास में बल्लेबाजी में ऐसा खराब रिकॉर्ड शायद ही किसी ने बनाया होगा

इसी बीच अगर हम मॉर्गन के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो मॉर्गन ने रिकी पोंटिंग के इस ख़ास कीर्तिमान को रिकॉर्ड को चकनाचूर करने में कुल 45 वनडे मैच खेलने पड़े है जिसमें इन्होंने 44 पारियों में उनसे अधिक रन बना डालें हैं।

आपको याद दिला दें कि जो रूट की कप्तानी में इंग्लैण्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 एशेज टेस्ट मैचों की सीरीज में 4-0 से हार झेली है और अब मॉर्गन की कप्तानी में बहुत अच्छी वापसी की है ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से हराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.