Now Reading:
गेल ने कहा सिर्फ यही खिलाड़ी मार सकते है मेरे जैसे छक्के
Full Article 2 minutes read

गेल ने कहा सिर्फ यही खिलाड़ी मार सकते है मेरे जैसे छक्के

टी-20 क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानें जाने वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। शतकों से लेकर छक्कों के मामले में वे टी-20 क्रिकेट में अव्वल दर्जे के बल्लेबाज हैं। गेल ने टी-20 क्रिकेट में 833 छक्के लगाए हैं, जो कि उन्होंने 320 मैचों में लगाए हैं। लंबे-लंबे छक्के लगाने के मामले में कोई दूसरा खिलाड़ी उनसे मुकाबला नहीं कर सकता, जब गेल से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सिर्फ एक बल्लेबाज ही है जो कि उनकी तरह छक्के लगाने का दमखम रखता है।

भारत ने श्रीलंका को 8 विकेटों से हराया, शिखर धवन बने वनडे में 4000 हजारी

तो यह है वह बल्लेबाज

खुद को सर्वकालिक महान खिलाड़ी की गिनती में रखने वाले क्रिस गेल ने बताया कि उनके जैसे छक्के केवल एक खिलाड़ी लगा सकता है, जो कि उनकी ही टीम वेस्टइंडीज के ही तूफानी बल्लेबाज ईविन लुईस हैं। गेल के मुताबिक सिर्फ लुईस ही उनकी जैसे लंबे-लंबे छक्के लगाने का दमखम रखते हैं।

(Photo Source: Getty Image)

VIDEO: थरंगा ने लगाए इस गेंदबाज के एक ओवर में लगातार 5 चौके, बनाया नया रिकॉर्ड

पिछले दिनों बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के फाइनल मुकाबले में 69 गेंदों में रिकॉर्ड 18 छक्कों के साथ 146 रनों की शतकीय पारी खेल कर अपना 20वां टी-20 शतक तो पूरा किया ही, साथ ही अपनी टीम रंपपुर राइडर्स को ढाका डाइनामेटस के खिलाफ जीत दिलाकर पहली बार खिताब पर कब्जा करवाया। टी-20 क्रिकेट में गेल 320 मैचों में 20 शतक आैर 67 अर्धशतक के साथ 11,056 रन बना चुके हैं, जो कि एक विश्व रिकॉर्ड है।

पाकिस्तान सुपर लीग 2018: ये रहा जानिए पूरा शेड्यूल, जानें कब और कहां होगें मुकाबले?

1 comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.