Now Reading:
38 साल बाद टूटा वनडे का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, फखर जमान पहुँचे टॉप पर
Full Article 3 minutes read

38 साल बाद टूटा वनडे का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, फखर जमान पहुँचे टॉप पर

जिम्बाब्वे और पाकिस्तान के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला का अंतिम मैच आज खेला गया, जिसमें मेहमान टीम के पास क्लीन स्वीप करने का अच्छा मौका था और इसका फायदा भी उठाया और जिम्बाब्वे को 136 रनों से हरा दिया है और सीरीज भी अपने नाम 5-0 से कर दी है। यह सीरीज फखर जमान ने लिए बहुत ख़ास रही है।

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने दी टीम इंडिया को चेतावनी, कहा टेस्ट सीरीज भी हम ही जीतेंगे

© Getty Images

इस पांचवें और अंतिम वनडे मैच में सभी की नजरें ओपनर बल्लेबाज फखर जमान पर ही टिकी हुई थी। जी हां, पिछले मैच में उन्होंने नाबाद 210 रनों की पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 24 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के लगाए थे। साथ ही ये पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पहले ऐसे बल्लेबाज बने जिन्होंने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक बनाया।

भारत के इस गेंदबाज ने अपने अंतिम वनडे में लिए थे 5 विकेट, फिर कभी नहीं मिली जगह

इस मैच में इनके ऊपर नजर इस कारण बनी हुई थी क्योंकि अगर ये 20 रन बना देते हैं तो वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 1 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाते। तो इसका फायदा इन्होंने उठाया और वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सर विवियन रिचर्ड्स है जो आख़िरकार पीछे छोड़ दिया जिन्होंने 21 पारियों में 1000 रन पूरे किए थे।

© Getty Images

इसी बीच आपको बता दें कि फखर जमान ने अब तक महज 18 ही मैच खेले हैं और इन 18 मैचों की 18 पारियों में कुल 1065 रन बनाए हैं जिसमें उनके तीन शानदार शतक हैं और एक तो नाबाद 210 रन है। इसके साथ ही ये आज सबसे तेज 1 हजार रन बनाकर विवियन रिचर्ड्स और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है।

RECORD: हिटमैन के ये 10 रिकॉर्ड जिसके बारे में हर किसी को नहीं है पता!

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जिन्होंने अपने 1 हजार वनडे रन 24 पारियों में बनाए थे तो विवियन रिचर्ड्स ने यह कारनामा आज से 38 साल पहले अर्थात 1980 में किया था। इसका मतलब यह है कि वनडे क्रिकेट में आज 38 साल बाद आखिरकार एक बड़ा रिकॉर्ड टूट गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.