Now Reading:
ENGvIND: तीसरे टेस्ट में इन बड़े बदलावों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम
Full Article 3 minutes read

ENGvIND: तीसरे टेस्ट में इन बड़े बदलावों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम

इंग्लैंड और भारतीय टीम के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला का तीसरा मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया जीत हासिल करते हुए सीरीज में बने रहना चाहेगी। लेकिन इसके लिए कई खिलाड़ियों को बाहर करना पड़ेगा तो कई नए खिलाड़ियों को जगह देनी पड़ेगी क्योंकि अब तक जिस तरह से सीरीज रही है। उसमें विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन तथा इशांत शर्मा के अलावा कोई भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। हालांकि मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या ने कुछ अच्छी गेंदबाजी जरूरी है।

Virat Kohli has a message for his fans after India’s dismal performance at Lord’s

(Photo by Stu Forster/Getty Images)

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में इस कारण भारत की जीत पक्की!

गौरतलब हो कि पहला मुकाबला एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था और उसमें भारत को 31 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद दूसरा मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया और इसमें टीम इंडिया को पारी तथा 159 रनों की भारी अंतर से हार झेलनी पड़ी। लेकिन अब भी तीन मैच शेष है और टीम इंडिया पलटवार कर सकती है।

Dinesh Karthik lost his off stump to Sam Curran ©Getty Images

VIDEO: Here’s the 1st Promo Of Asia Cup 2018 “Knock-knock neighbour”

अगर हम तीसरे टेस्ट मैच में बदलावों की बात करें तो सबसे ऊपर नाम आता है दिनेश कार्तिक। दिनेश कार्तिक जिन्हें लंबे अंतराल बाद टेस्ट टीम में जगह तो मिली लेकिन वह खुद को साबित नहीं कर पाए। इस कारण तीसरे मैच में ऋषभ पंत की जगह लगभग पक्की बन सकती हैं। पंत जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है इसी कारण उन्हें टेस्ट टीम में मौका मिला।

©Getty Images

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में इस कारण होने वाली है रोहित शर्मा की वापसी!

तो ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल को बाहर बैठा कर इस सीरीज में पहली बार करुण नायर को मौका मिल सकता है। लोकेश राहुल जिन्होंने सीमित ओवरों की सीरीज में तो जबरदस्त प्रदर्शन किया तथा साथ ही 1 शतक भी बनाया। लेकिन टेस्ट की चारों पारियों में उनका बल्ला बिल्कुल खामोश रहा।

© BCCI

VIDEO: Danielle Wyatt cheers Arjun Tendulkar as he fulfills staff duty at Lord’s Cricket Ground

तो वनडे तथा टी-20 में जबरदस्त गेंदबाजी के बाद कुलदीप यादव को लॉर्ड्स में खेले गए टेस्ट मैच में मौका तो मिला किंतु अपने आपको साबित नहीं कर पाए। इस कारण रविंद्र जडेजा को एक बार फिर से टेस्ट टीम में जगह मिल सकती है। हालांकि अगर जसप्रीत बुमराह फिट हो जाते हैं तो उनके चांस ज्यादा बन सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.