Now Reading:
धर्मशाला के पहले मैच में बॉलिंग करते हुए नजर आ सकते है धोनी
Full Article 2 minutes read

धर्मशाला के पहले मैच में बॉलिंग करते हुए नजर आ सकते है धोनी

वैसे तो महेंद्र सिंह धोनी की पहचान विकेटकीपर के रूप में है, लेकिन धर्मशाला में वो बॉलिंग करते दिख रहे हैं। टिवटर पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल ने वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें धोनी नेट पर लेग स्पिन कर रहे हैं। उनकी गेंद पर सही स्पॉट पर पढ़ रही हैं। कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी विराट कोहली के नेतृत्व में खेलते रहे हैं, लेकिन कल धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ वो पहली बार रोहित शर्मा के नेतृत्व में जोश दिखाएंगे।

अब विराट की निगाहें इस सबसे बड़े रिकॉर्ड पर, क्या इसे तोड़ पायेंगे?

वनडे में एक विकेट ले चुके हैं धोनी

महेंद्र सिंह धोनी पहले भी बॉल संग हाथ अजमा चुके हैं। टी-20 में तो उन्होंने बॉलिंग नहीं की है, लेकिन वनडे औ टेस्ट मैच में वो गेंदबाजी कर चुके हैं। धोनी ने 90 टेस्ट मैच खेले हैं और 7 बार गेंदबाजी की है। उन्होंने 96 गेंदें फेंकी और 67 रन दिए। उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। 309 वनडे में से 2 मैचों में धोनी ने बॉलिंग की और एक विकेट ले लिया। धोनी ने 36 गेंदें फेंकी और 31 रन दे डाले।

विकेटों के पीछे बॉलरों को निर्देश

अमूमन विकेटकीपर बॉलर्स को दिशा-निर्देश देते रहते हैं, लेकिन धोनी लंबे समय तक कप्तान रहे हैं और उनके निर्देशों को फॉलो करते हुए कई गेंदबाजों ने विकेट उखाड़े हैं। यही कारण है कि धोनी के नाम स्टंपिंग का रिकॉर्ड है। वो वनडे में 103 और टेस्ट मैच में 38 स्टंपिंग कर चुके हैं। उन्होंने विकेटों के पीछे 500 से ज्यादा खिलाड़ियों को लपका है।

धर्मशाला से बढ़त लेना चाहेगा भारत

श्रीलंका को उसके घर में हराने के बाद अपने घर में भी टीम इंडिया ने झंडे गाढ़ रखे हैं। टेस्ट सीरीज 1-0 से जीतने के बाद अब टीम इंडिया की नजर वनडे सीरीज पर है। हालांकि, इस बार टीम की कमान ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा के हाथों में है। उनके ही सुखद यह है कि भुवनेश्वर कुमार शादी करके लौट आए हैं। भुवनेश्वर धर्मशाला की पिच पर घातक साबित होंगे।

वीडियो नीचे देख सकते है-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.