Now Reading:
जानिये आईपीएल इतिहास का पहला शतक लगाने वाले इस बल्लेबाज का अब तक का पूरा कैरियर
Full Article 2 minutes read

जानिये आईपीएल इतिहास का पहला शतक लगाने वाले इस बल्लेबाज का अब तक का पूरा कैरियर

इंडियन प्रीमियर लीग का महासंग्राम 7 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से शुरू होने जा रहा है जिसमें पहला मुकाबला मेजबान टीम मुंबई इंडियंस और 2 साल के बाद वापसी करने वाली महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाला है।

VIDEO: जानिये पूरी खबर कि रोते हुए क्या-क्या बोल गए स्टीव स्मिथ

गौरतलब हो कि चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स इस बार गुजरात लायंस और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की जगह वापस आ चुकी है। आईपीएल में ब्रैंडन मैकुलम को हम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से खेलते हुए देखेंगे।

(Photo by Pal Pillai/Getty Images)

ब्रेंडन मैकुलम वह खिलाड़ी है जिन्होंने आईपीएल का पहला रन, पहला छक्का, पहला चौका, पहला अर्धशतक, पहला शतक और पहला डेढ़ सौ रन बनाने वाले खिलाड़ी है। इस कारण आज हम उनके अब तक के आईपीएल कैरियर पर नजर डालेंगे।

ऐसा है ब्रेंडन मैकुलम का अब तक का आईपीएल कैरियर

इसी बीच आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेट कीपर बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम ने अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग के कैरियर में कुल 103 मुकाबले खेले हैं। जिसमें इन्होंने सभी 103 पारियों में बल्लेबाजी की है। इस प्रकार इन्होंने 2753 रन बनाए हैं। वहीं आपको यह भी बता दें कि ब्रैंडन मैकुलम आईपीएल में बल्लेबाजी औसत 28 का रहता है जबकि ये 131 की शानदार स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं।

अब तक ऐसा रहा है राजस्थान रॉयल्स के कप्तान का आईपीएल का सफ़र

इसी बीच इस बात पर भी नजर डालें कि इन्होंने अभी तक कितने शतक और कितने अर्धशतक लगाये है तो आपको बता दें कि इन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के कैरियर में अभी तक 2 शतक और 13 अर्धशतक अपने नाम किये है। जबकि इनका आईपीएल में बेस्ट स्कोर 158 रन है जो इन्होंने आईपीएल के पहले ही मैच में बनाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.