Now Reading:
एशेज टेस्ट के चौथे दिन बिना कोई रन बनाये भी एलेस्टेयर कुक ने तोड़ा इन दिग्गजों का रिकॉर्ड
Full Article 3 minutes read

एशेज टेस्ट के चौथे दिन बिना कोई रन बनाये भी एलेस्टेयर कुक ने तोड़ा इन दिग्गजों का रिकॉर्ड

26 दिस्मबर को शुरू एशेज के चौथे टेस्ट मतलब बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच का आज चौथा दिन जिसमें इंग्लैण्ड की टीम आज पहली ही बॉल पर ऑल आउट हो गयी, जरा सुनिए और इतना चौंकिये मत क्यंकि एक विकेट ही शेष था और एंडरसन आज चौथे दिन पहली ही गेंद पर आउट हो गए । इस प्रकार इस टेस्ट मैच में इंग्लैण्ड ने अपनी पहली पारी में कल के 491 रनों से आगे खेलना शुरू किया और आज बिना रन बनाये अंतिम विकेट भी गिर गया जिसके चलते स्कोर 491 ही रह सका। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ एलेस्टेयर कुक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 409 गेंदों पर नाबाद 244 रन की पारी खेली है, इसी बीच एलेस्टेयर कुक की पारी में 27 चौके भी शामिल थे।

दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतना होगा कठिन, यह है बड़ी वजह

इस प्रकार आपको बता दें कि एलेस्टेयर कुक ने अपनी इस पारी ने श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर महेला जयवर्धने (11814 रन), वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर शिवनारायण चंद्रपाल (11867 रन) और वेस्टइंडीज के ही पूर्व कप्तान ब्रायन लारा (11953 रन) को पीछे छोड़ते हुए सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने के मामले में छठे स्थान पर पहुँच गए हैं। बता दें कि एलेस्टेयर कुक अब तक अपने टेस्ट कैरियर की 273 पारियों में 46.50 की शानदार बल्लेबाजी औसत से 11954 रन बना चुके हैं जिसमें इनके नाम 32 शानदार शतक और 55 अर्द्धशतक भी शामिल हैं।

आईसीसी ने जारी की वनडे की ताजा रैंकिंग, विराट कोहली अभी भी बरकरार हैं इस पायदान

इस प्रकार आपको याद दिला दें कि सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड आज भी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेट बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन ने अपने टेस्ट कैरियर की 329 पारियों में 53.78 के औसत से 15921 रन बनाए थे जिसमें उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 51 शतक और 68 अर्द्धशतक लगाए थे।

रोहित शर्मा का अफ्रीका में ख़राब फॉर्म है टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय

इस प्रकार चौथे दिन की समाप्ति तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट गंवाकर 103 रन बना दिए थे और अभी कप्तान स्टीवन स्मिथ 25 और डेविड वार्नर 40 के निजी स्कोर पर नाबाद है जो कल आख़री दिन बल्लेबाजी करने एक बार फिर क्रीज पर उतरेंगे। इस प्रकार ऑस्ट्रेलिया पर अभी भी इंग्लैण्ड की 61 रनों की बढ़त हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.