Now Reading:
डीविलियर्स ने लिया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकिन अब खेलेंगे इस टीम के लिए
Full Article 2 minutes read

डीविलियर्स ने लिया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकिन अब खेलेंगे इस टीम के लिए

आईपीएल 2018 में शानदार प्रदर्शन करके एबी डीविलियर्स ने अचानक पूरे क्रिकेट जगत को चौंका कर रख दिया है क्योंकि इन्होंने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया जो कि दक्षिण अफ्रीका तथा पूरे क्रिकेट जगत के लिए बुरी खबर हैं। हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया था जिसमें इन्होंने 12 मुकाबलों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से विराट कोहली के बाद सर्वाधिक 480 रन बनाए जिसमें 6 अर्धशतक भी शामिल थे।

IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

बता दें कि डिविलियर्स ने आज अपने आधिकारिक एप्लीकेशन तथा बाद में ट्विटर पर यह घोषणा की कि वह क्रिकेट से थक चुके हैं इस कारण अब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं। इस तरह ये अब घरेलू अर्थात डोमेस्टिक क्रिकेट में अपना जलवा दिखाने के लिए अभी भी तैयार हैं।

10 आईपीएल बाद आखिरकार 11 वें सीजन में बनाया रोहित शर्मा ने यह खराब रिकॉर्ड

साल 2004 में उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलकर की थी। इस तरह अपने पूरे करियर में 114 टेस्ट, 228 वनडे तथा 78 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद संन्यास ले लिया है। इनके नाम वनडे में सबसे तेज शतक तथा सबसे तेज अर्धशतक भी शामिल है।

VIDEO: तो इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों के दीवाने है राशिद खान, देखिये वीडियो

तो अब डिविलियर्स साल 2019 के आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे जबकि आईपीएल में अपना जलवा एक बार फिर से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से दिखाने को तैयार है।

2 comments

  • cricket-lover

    […] डीविलियर्स ने लिया अंतर्राष्ट्रीय क्… […]

  • cricket-lover

    […] डीविलियर्स ने लिया अंतर्राष्ट्रीय क्… […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.